मदद की ज़रूरत है?
+1 (732) 249-7600

मैं कैसे सहायता प्राप्त कर सकता हूँ?

CJLS हमारे ग्राहकों की कानूनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और COVID19 संकट के दौरान सेवाएँ प्रदान करना जारी रखे हुए हैं। अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, हम अपने कार्यालयों में ग्राहकों को नहीं मिल पा रहे हैं। हम टेलीफोन और ईमेल द्वारा दूरस्थ रूप से सेवाएं प्रदान करना जारी रख रहे हैं। यदि आपको कानूनी सहायता की आवश्यकता है, तो अपने निकटतम CJLS कार्यालय को संपर्क करें और हमारे लिए एक संदेश छोड़ दें। हम दो कार्य दिवसों के भीतर आपसे वापस संपर्क कर लेंगे। आप हमें cjls@lsnj.org पर भी ईमेल कर सकते हैं या इस साइट पर संपर्क फ़ॉर्म भर सकते हैं। एक सेवन या परिचारिका वापस आपसे संपर्क करेंगे। 

सेवा के लिए आवेदन करने का सबसे अच्छा तरीका अपने काउंटी के CJLS कार्यालय को कॉल करना है।

  • मर्सर काउंटी में सहायता प्राप्ति के लिए: (609) 695-6249
  • मिडलसेक्स काउंटी में सहायता प्राप्ति के लिए: (732) 249-7600
  • यूनियन काउंटी में सहायता प्राप्ति के लिए: (908) 354-4340

आप यहाँ संपर्क फ़ॉर्म भर सकते हैं। एक फ़ोन नंबर शामिल करना सुनिश्चित करें जहाँ हम आप तक पहुँच सकें और आपकी कानूनी समस्या के बारे में जितना संभव हो सके उतना विस्तार से वर्णन करें। आपके द्वारा प्राप्त किए गए किसी भी प्रकार के नोटिस या दस्तावेजों के बारे में जानकारी, किसी भी अदालत की तारीखें, या कुछ और जो आपको लगता है कि हमें आपके मुद्दे को समझने में मदद करेगा, शामिल करें। यदि आपके पास तत्काल मुद्दा है, विशेष रूप से आगामी अदालत की तारीख, तो कृपया हमें फोन करें।

क्या मैं योग्य हूँ?

हमारी सेवाओं की अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको कुछ कम आय वाले दिशा निर्देशों को पूरा करना होगा। 60 और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए अपवाद हैं, साथ ही साथ कुछ अन्य आवेदक भी हैं। हम परिवार के आकार, आय, संपत्ति और रहने के खर्च को देखकर निर्धारित करते हैं कि आप योग्य हैं।

याद रखें, कुछ निश्चित प्रकार हैं जिन्हें CJLS नहीं देखता है।

  • CJLS आपराधिक मामलों को नहीं देखता हैl
  • हम उन मामलों को नहीं देखते हैं जहाँ एक निजी वकील अदालत द्वारा सम्मानित किए गए धन के हिस्से के रूप में फीस प्राप्त कर सकता है, जैसे कि व्यक्तिगत चोट के मामले।
  • Small claims court में हम मामलें नहीं देखते हैl